किसान योजनाएंखेती बाड़ीब्रेकिंग न्यूज़

प्रधानमंत्री आज राजस्थान एमपी दौरे के दौरान की 26 हजार करोड़ की घोषणा। लोगों को दी कई सौगात

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

भारत के प्रधानमंत्री आज राजस्थान मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरे के दौरान इन राज्यों को पीएम श्री नरेंद्र भाई मोदी द्वारा 26000 करोड़ रुपए से अधिक की बड़ी सौगात देने की घोषणा करेंगे। सबसे पहले वो इस दौरे में राजस्थान में उसके बाद मध्य प्रदेश में जाएंगे।

प्रधानमंत्री आज राजस्थान एमपी दौरे के दौरान करेंगे 26 हजार करोड़ की घोषणा

प्रधानमंत्री आज राजस्थान, मध्य प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात :
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 10:45 पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि चित्तौड़गढ़ को 7000 करोड रुपए की परियोजनाएं प्रधानमंत्री के द्वारा सौंपी जाएगी। चित्तौड़गढ़ के दौरे के बाद प्रधानमंत्री ग्वालियर में जाएंगे यहां पर 19260 करोड रुपए की परियोजनाओं का विकास का शिलान्यास करेंगे।

मध्य प्रदेश में 12 हजार करोड़ की योजना

राजस्थान के दौरे के बाद प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर में जाएंगे। इस यात्रा के समय 11895 करोड रुपए दिल्ली वडोदरा समेत एक्सप्रेसवे सहित कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जबलपुर में डर के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12000 करोड़ रुपए की नई परियोजनाओं की आधारशिला रखने का कार्य करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के द्वारा यह सूचना दी गई है कि ग्वालियर के दौरे के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 1880 करोड रुपए से ज्यादा की अलग-अलग पांच सड़कों की आधारशिला रखने कार्य भी करेंगे । इसके साथ-साथ 2.2 से अधिक बने घरों का गृह प्रवेश का समारोह की शुरुआत करेंगे। पीएम आवास योजना के अंतर्गत बने 140 करोड रुपए की लागत से बने हुए घरों का उद्घाटन कार्य भी किया जाएगा।

एमपी में जल जीवन मिशन की शुरुआत

पिछले दिनों से मध्य प्रदेश का प्रधानमंत्री चौथी बार दौरा करने वाले है। जल जीवन मिशन के अनुसार प्रधानमंत्री 1530 करोड रुपए की आधारशिला रखी जाएगी। यह आधारशिला रखने के बाद इस क्षेत्र के लगभग 720 गांव को इस परियोजना का लाभ मिलेगा। आयुष्मान स्वस्थ भारत के अंतर्गत 9 स्वास्थ्य आयुष्मान केंद्रों की स्थापना की घोषणा करेंगे। प्रधानमंत्री का पिछले चार महीना के आंकड़े के अनुसार मध्य प्रदेश राज्य का यह है चौथा दौर होगा वहीं पिछले 7 महीने के अनुसार यह है प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश का आठवां दौरा करेंगे।

 

ये भी पढ़ें👉 आज का सरसों अनाज मंडी भाव

 

ये भी पढ़ें 👉 आज का नरमा कपास मंडी भाव

 

व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े 👉 ज्वाइन करें

Web Desk

Umang Haryana News Website is a leading news platform dedicated to the state of Haryana, providing the latest news, events, and information. Here, you will find comprehensive news in Hindi covering politics, education, employment, agriculture, weather, and culture. The mission of Umang Haryana is to deliver accurate and reliable news to the citizens of Haryana and keep them updated on the latest happenings in the state. The website also offers information about new government schemes, programs, and job opportunities. Umang Haryana News is the voice of the state, connecting you to the most recent and significant news every day.

Related Articles

Back to top button