आज का मौसम

Rajasthan weather Today: जयपुर, भरतपुर, टोंक सहित 15 जिलों मै बारिश एवम् ओलावृष्टि , जानें राजस्थान का मौसम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan weather Today : हाल ही में तेज पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के चलते आज राजस्थान के जयपुर संभाग में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली, वही इनके आसपास भी भारी ओलावृष्टि देखने को मिली, दूसरी ओर ओमान, बलितिस्तान से होते हुए पकिस्तान को पार कर राजस्थान के अनेक स्थानों पर वेस्टर्न डिस्ट्रबेशन पहूंच चुका है जो भारी नुकसान करने की क्षमता रखता है, तो चलिए जानते हैं आज का मौसम का हाल।

Rajasthan weather Today । राजस्थान प्रदेश में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

Today Rajasthan Weather Alert हाल ही में जयपुर मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर और इसके आसपास के इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। बता दे कि हमने पिछले रिपोर्ट में आपको बताया था कि मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई हिस्सों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather Alert today

राजस्थान प्रदेश में आने वाले 1 से 2 घंटे के दौरान 16 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथी इस दौरान लोगों को बिजली के लाइन कच्ची दीवार के पास खड़े होने से भी मना किया गया है। और बादल गर्ज होने पर घर में सुरक्षित स्थान पर रहे और बिजली वाले उपकरणों से दूरी बनाएं रखने की सलाह दि गया है। मौसम साफ होने पर ही घर से निकलने की भी सलाह दी गई है। आज जयपुर के किसान के अनुसार जयपुर एवम् इसके आसपास के इलाकों में भारी ओले पड़े, वही फसलों में नुकसान की ख़बर भी है।

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान प्रदेश के जयपुर दोसा टोंक सवाई माधोपुर धौलपुर भरतपुर और करौली में मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक आने वाले 1 से 2 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम वर्ष होने के साथ-साथ हवा की रफ्तार 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना जताई गई है वहीं इसके साथ-साथ के क्षेत्र में ओलावृष्टि भी हो सकती है। और इन जिलों में मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम केंद्र जयपुर (today imd weather alert) के मुताबिक राजस्थान प्रदेश के कोटा नागौर पाली अजमेर सीकर भीलवाड़ा अलवर टोंक और बूंदी में बदलकर के साथ हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

ये भी पढ़ें 👉Gold Price Today : शादी में मांग के चलते सोने के रेट में आई तेजी, जानें 10 ग्राम सोना एवम् चांदी की कीमत क्या है

ये भी पढ़ें 👉LPG Gas Price Hike: मार्च के पहले दिन महंगाई की मार गैस सिलेंडर के रेट फिर बढ़ाए गए

Web Desk

Umang Haryana News Website is a leading news platform dedicated to the state of Haryana, providing the latest news, events, and information. Here, you will find comprehensive news in Hindi covering politics, education, employment, agriculture, weather, and culture. The mission of Umang Haryana is to deliver accurate and reliable news to the citizens of Haryana and keep them updated on the latest happenings in the state. The website also offers information about new government schemes, programs, and job opportunities. Umang Haryana News is the voice of the state, connecting you to the most recent and significant news every day.

Related Articles

Back to top button